Friday, July 9, 2010

अभी तो मैं जवान हूँ

रोज देती है उलाहना मेरे सफ़ेद बालों का

फोन, ई मेल पड़ोसिन सब पर है कड़ी नज़र उसकी

मुझे मेरे ही एस एम एस पढ़ने नहीं देती

मेरी बीवी मुझे जवान रहने नहीं देती


लाई है वो मोटे लेंस की ऐनक चोर बाज़ार से

जॉन अब्राहम सा चश्मा मुझे पहनने नहीं देती

छांट-छांट के लाती है पुरानी फैशन के कपड़े

पेंट है कि पाजामा फर्क करने नहीं देती

मेरी बीवी मुझे जवान रहने नहीं देती



पड़ोसिनों के बढ़ा-बढ़ा कर बताती है

मेरे ब्लड प्रेशर और डायबिटीज़ की बातें

मेरे जिम जाने की बात कहने नहीं देती

मेरी बीवी मुझे जवान रहने नहीं देती



किसी की शादी हो या समारोह कोई

कर देती है सब बच्चों को मेरे साथ

मुझे एक पल को भी अकेला रहने नहीं देती

मेरी बीवी मुझे जवान रहने नहीं देती



जबरन कराती है हर महीने मेरा हेल्थ चेक अप

डॉक्टर को बढ़ा-चढ़ा कर बताती है बीमारियाँ मेरी

पार्टी पिकनिक पर जाने नहीं देती

मेरी बीवी मुझे जवान रहने नहीं देती



चिकन छोड़िए अंडा भी वो खानी नहीं देती

व्हिस्की की क्या बात बीयर भी वो पीने नहीं देती

चाय भी मैं पीता हूँ गोली डाल - डाल के

मेरी बीवी मुझे जवान रहने नहीं देती



कहाँ गयी केटरीना कैफ कहाँ की करीना

अब तो कट रही है कीर्तन में उम्र मेरी

आस्था चैनल दिखती है मुझ को दिन रात

एम टी.वी. एफ टी.वी. देखने नहीं देती

मेरी बीवी मुझे जवान रहने नहीं देती



जब भी करता हूँ पूजा भट्ट,पूजा बेदी का ज़िक्र

पूरे घर को ही पूजा घर बना देती है

परलोक सुधारने को कहती है ये लोक सुधरने नहीं देती

मेरी बीवी मुझे जवान रहने नहीं देती



कश्मीर में पहली बर्फ गिरते ही

मुझे यहाँ टोपा पहना देती है

बूढ़ा समझती है क्यूँ ये बातें समझ से परे हैं

आपने तो देखे हैं आजकल के नौजवाँ

क्या हम उनसे भी मरे-गिरे हैं

पचास में ही दिखता हूँ पचासी सा

मुझे डेट ऑफ बर्थ भी बताने नहीं देती

मेरी बीवी मुझे जवान रहने नहीं देती

1 comment:

  1. "pankhuriya gulab ki " aur" sunhari dhoop tale chhanv" bahut achhi lagi lekin "Abhi to main jawan hoon " samajh nahi aaya kis bhasha me likhi hai.

    ReplyDelete